Infinix hot 8

Infinix Hot 8 Specifications

डिस्प्ले 6.52 “ 6.52 ”
कैमरा 13+ 8 MP
बैटरी 5000 mAh
प्रोसेसर मीडियाटेक हेलिओ p22
कीमत 6999 रुपये

Infinix कंपनी के द्वारा लांच किया गया Infinix ब्रांड का सबसे लेटेस्ट हैंडसेट है, Infinix hot 8। इसे हाल ही में लॉन्च किया गया है। Infinix ने पिछले कुछ महीने से काफी किफायती फोन मार्केट में उतारे है। इसकी खास बात है कि यह बजट फोन है जिसमें तीन रीयर कैमरा, एंट्री लेवल मीडियाटेक प्रोसेसर और बड़ी बैटरी दी गई है।

Infinix Hot 8 डिजाइन

Infinix Hot 8 के फ्रंट पैनल को अगर आप देखें तो बिल्कुल ठीक तरह से जस्ट नॉट के ऊपर ईयर पीस को प्लस किया गया है। इसकी बाई तरफ एक सॉफ्ट एलईडी फ्लैश स्ट्राइप भी दी गई है। जो सिर्फ तभी दिखाई देती जब स्क्रीन ऑन होता है। या फिर से चार्ज में लगाने पर यह जलती है। इस फोन का बैक पैनल ग्लिटर की फिनिश के साथ आता है। सिक्योरिटी के लिए इसमें बैक पैनल पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इसे मार्केट में दो अलग-अलग कलर वेरिएंट के साथ लांच किया गया है, पहला कॉस्मिक ब्लू और दूसरा पीकॉक ब्लू शेड का है। यह डुअल सिम फोन है जिसमें दो नैनो सिम लगते है। साथ ही माइक्रो एसडी कार्ड के लिए एक अलग से ट्रे भी दिया गया है।
स्पीकर, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, 3.5 मीटर हेडफोन जैक फोन के निचले हिस्से में दिया गया है।

Infinix Hot 8 स्पेसिफिकेशन और सॉफ्टवेयर

डुअल नैनो सिम वाला इंफिनिक्स हॉट 8 स्मार्टफोन में 6.52 इंच (720 × 1600) पिक्सेल का एचडी प्लस डिस्पले दिया गया है। इसका डिस्प्ले पिक ब्राइटनेस 450 नीट्स का है। स्क्रीन में पिक्चर और कलर सही दिखाई देते हैं। इसका प्रोसेसर 2.0 गीगाहर्टज मीडियाटेक हेलिओ p22 ऑक्टा कोर प्रोसेसर है। जिसके साथ 4GB रैम दिया गया है। फोटो वीडियो सहित आदि अन्य डेटा को सेव करने के लिए 64 GB स्टोरेज दिया गया है। माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से आप इसकी स्टोरेज क्षमता को 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इसकी कीमत 7999 रुपए तय की गई है। इस दाम में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट आपको मिलेगा।

Infinix Hot 8 बैटरी

इसमें 5000 mAh की बैटरी दी गई है।  साथ ही रिटेल बॉक्स में 10 वाट का चार्जर भी दिया गया है। इस फोन में बेसिक काम जैसे कि वेब ब्राउज़िंग, सोशल मीडिया,  और इत्यादि प्रोडक्टिव ऐप चलाने पर यह फॉर्म मीडियाटेक हेलिओ p22 प्रोसेसर के साथ ठीक-ठाक ही काम करता है। लेकिन गेम या ऐप बैकग्राउंड में चलते रहने से फोन थोड़ा धीमा होना शुरू हो जाता है। हैवी एप्स और गेम लोड होने में भी समय लेते हैं। सामान्य जगेम सही चलते हैं लेकिन पबजी मोबाइल और ऐप एस्फाल्ट 9 लोड होने में समय लेते हैं और कई बार नहीं चल पाते।

Infinix Hot 8 कैमरा

इस फोन की कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें तीन रीयर कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पैनल में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग इत्यादि के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी कैमरे का हार्डवेयर इंफिनिक्स स्मार्ट 3 प्लस के ही समान है और यह फोन भी एंड्रॉयड 9 pie पर ही काम करता है। दिन की रोशनी में 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे से खींची गई तस्वीर अच्छी आती है। सेल्फी कैमरा भी दिन की रोशनी में अच्छा काम करता है। तस्वीरें साफ-साफ और स्पष्ट रूप से दिखाई देती हैं।  इस फोन में 1080 रिवॉल्यूशन तक की वीडियो रिकॉर्डिंग करने की क्षमता है।

इंफिनिक्स हॉट 8 सक्षम हार्डवेयर के साथ आया हैं। 4GB रैम मौजूद होने के बाद भी कभी-कभी मल्टीटास्किंग के दौरान ये हैंग होने लगता है। रेडमी 7 और रेडमी 3 i  कम रैम के साथ इससे ज्यादा बेहतर है। क्योंकि इनमें तेज प्रोसेसर दिए गए हैं। इस फोन की भी परफॉर्मेंस सही है लेकिन गेमिंग के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। ज्यादा गेम खेलने पर फोन हैंग करने लगता है। अगर आप इस बजट में ऐसा फोन खरीदना चाहते हैं जो कभी हैंग ना हो और कैमरा, गेमिंग सब कुछ अच्छे से काम करें तो रेडमी 8 A अच्छा है। अगर आप ज्यादा हैवी गेम नहीं खेलना चाहते फोन सिर्फ़ बेसिक इस्तेमाल के लिये है तो इंफिनिक्स हॉट 8 भी एक अच्छा फोन है।